डीजीपी अशोक कुमार ने टनकपुर- बनबसा क्षेत्र का दौरा कर इंडो नेपाल सीमा का लिया जायजा

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

बनबसा(चम्पावत)- उत्तराखण्ड के डीजीपी अशोक कुमार इन दिनों जहाँ अपने कुमाऊँ दौरे पर चल रहे है।वही आज डीजीपी अशोक कुमार चम्पावत जिले की बनबसा नेपाल सीमा के दौरे पर पहुँचे।इस दौरान डीजीपी ने बनबसा के पिलर नम्बर 7 आव्रजन चेकपोस्ट बैराज चौकी का निरीक्षण कर सीमा क्षेत्र में पुलिस की गतिविधियों की जानकारी ली।

Advertisement

वही पुलिस अधिकारियों को सीमान्त क्षेत्र में बेहतर व सवेंदनशील पुलिसिंग करने के भी डीजीपी अशोक कुमार ने निर्देश दिए। वही डीजीपी अशोक कुमार बनबसा की इंडो नेपाल सीमा के दौरे के बाद टनकपुर के बूम स्थित एसएसबी चेक पोस्ट के निरीक्षण को भी पहुंचे। इस दौरान डीजीपी ने जहां एसएसबी जवानों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना। साथ ही भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा का जिम्मा लिए एसएसबी जवानों का हौसला भी बढ़ाया।

Advertisement

डीजीपी ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि वह आज अपने कुमाऊँ दौरे पर चम्पावत जिले की बनबसा नेपाल सीमा पर पहुँचे है।जहाँ पर उन्होंने बॉर्डर के मुद्दे,जवानों की समस्या सहित अन्य सीमा सुरक्षा के विषयों की जानकारी ली है। वही डीजीपी अशोक कुमार ने अपने टारगेट के बारे में बताते हुए बताया कि उनका डीजीपी बनने के बाद उद्देश्य है कि उत्तराखण्ड पुलिस को संवेदनशील व स्मार्ट बनाया जाए।इसके लिए पुलिस के हथियार,उनके उपकरण, व तकनीकी सुविधा को बढ़ाने के लिए उन्होंने रोड मेप बनाया हुआ है।कई विषयों पर कार्य हो चुका है साथ कई अन्य विषयों पर वर्तमान में योजना गतिशील है।उनका पूरा प्रयास है कि पुलिस को स्मार्ट व संवेदशील बना आमजन को पुलिस से सुलभ व आसानी के साथ न्याय मिल सके।साथ ही तकनीकी का सहारा ले अपराध को पुलिस नियंत्रित करने का कार्य करे।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजपुर रोड स्थित होटल में मीडिया से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की 09 साल की उपलब्धियों की दी जानकारी

डीजीपी के दौरे के दौरान डीआईजी अजय रौतेला,एसपी चम्पावत लोकेश्वर सिंह,सीओ अविनाश वर्मा,बनबसा एसओ धर्मवीर सोलंकी,एसओ टनकपुर जसवीर सिंह चौहान,अभिसूचना इंस्पेक्टर आरपी टम्टा,एसआई अभिसूचना मोहम्मद आसिफ,हरीश कन्याल,एसआई गोविंद बिष्ट, ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल इंचार्ज मंजू पांडे,एसआई सुमन पंत,एसआई राधिका ,हरीश कन्याल,सहित पुलिस व एसएसबी के अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  गुरु नानक देव जी महाराज के आध्यात्मिक चमत्कार का गवाह है, गुरुद्वारा श्रीरीठा साहिब,
गुरु घर में हुए चमत्कार को नमस्कार करने के लिए पहुंचते हैं लाखों श्रद्धालु

Advertisement
Advertisement

Related Articles

One Comment

  1. समय समय पर बनबसा और आसपास की खबरों से रूबरू करने के लिए धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *