राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का खटीमा में हुआ आयोजन,सीएम ने फोन के माध्यम से दी शुभकामनाये

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

खटीमा(उत्तराखण्ड)- राज्य स्थापना दिवस की 21वीं सालगिरह की पूर्व संध्या पर खटीमा में निर्माणाधीन शहीद स्मारक पर राज्य आंदोलनकारियों को स्थानीय जनता ने राज निर्माण के लिए अपनी शहादत देने वाले शहीदों की याद में दीप जलाकर उनकी शहादत को याद किया गया। वही इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फोन के माध्यम से शहीदों की शहादत को नमन किया,साथ ही स्थापना दिवस की खटीमा वासियों को शुभकामनाये दी।

Advertisement

9 नवंबर को जहां एक बार फिर पूरा उत्तराखंड राज्य अपने राज्य के 21वे स्थापना दिवस को हर्षोल्लास के साथ मना रहा है। वहीं राज्य आंदोलन की जननी खटीमा में राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर राज्य आंदोलनकारियों व स्थानीय जनता द्वारा निर्माणाधीन शहीद स्मारक में दीप प्रज्वलित कर उत्तराखंड राज्य निर्माण के लिए अपने प्राणों की शहादत देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से राज्य आंदोलन के शहीदों को याद किया गया। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री व खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी ने भी इस अवसर पर टेलीफोन के माध्यम से जहां सीमांत जनता को संबोधित किया वही राज्य आंदोलन के दौरान अपने प्राणों की आहुति दे उत्तराखंड राज्य के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले शहीद राज्य आन्दोलनकारियो को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  जोशीमठ में भू-धंसाव वाले क्षेत्र से विस्थापित लोगों के राहत और पुनर्वास के लिए भारतीय स्टेट बैंक द्वारा उत्तराखण्ड राज्य आपदा राहत कोष में 02 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता चेक सीएम धामी को सौंपा

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सीएम पुष्कर धामी ने फोन के माध्यम से कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी शहीदों के सपनों के उत्तराखंड को बनाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। राज्य आंदोलनकारी शहीदों की शहादत के फल स्वरुप ही हम सबको उत्तराखंड राज्य मिल पाया है। इसलिए उनके सपनों के उत्तराखंड के निर्माण को लेकर सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।
वही इस कार्यक्रम के संयोजक वरिष्ठ भाजपा नेता व वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी अमित कुमार पांडे ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर खटीमा के निर्माणाधीन शहीद स्मारक पर दीप प्रज्वलित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई है। साथ ही विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक शख्सियतों ने इस अवसर पर एकत्र होकर और शहीदों को श्रद्धाजलि अर्पित की है। स्वयं मुख्यमंत्री उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी ने भी टेलीफोन के माध्यम से राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित कर शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।साथ ही राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी है।

यह भी पढ़ें 👉  विद्या भारती का प्रशिक्षण ले चुके शिक्षक आज की शैक्षिक कसौटी में दे रहे हैं अपनी अलग चमक,
राजकीय कॉलेजों में छात्रों के प्रति पूरी तरह समर्पित हैं ये शिक्षक

कार्यक्रम में शेरी सिंगर के देश भक्ति गीतों ने शमा बांध दिया साथ ही मुख्यमंत्री के पीआरओ प्रमोद कुमार जोशी भी इस कार्यक्रम में सम्मलित हुए।इस अवसर पर एसडीएम खटीमा निर्मला बिष्ट,वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी पूर्व विधायक गोपाल सिंह राणा,रामू जोशी, कैलास मनराल,मनोज बाधवा,कामिल खान,प्रमोद गडकोटी,भुवन भट्ट,रेनू भंडारी,जानकी पांडे,धाना भंडारी,सतीश गोयल ,विशाल गोयल राज्य आंदोलनकारी व स्थानीय जनता मौजूद रही।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *