केंद्रीय चुनाव आयोग का फरमान,22जनवरी तक राजनीतिक रैलियों,रोड शो व नुक्कड़ सभाओं में रहेगा प्रतिबंध

Advertisement
ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

नई दिल्ली – चुनाव आयोग (Election Commission) ने आज होने वाली अहम बैठक में यह निर्णय ले लिया है कि कोरोना महामारी के चलते पांच चुनावी राज्यों में रैलियों-रोड शो और नुक्कड़ सभाओं पर लगे प्रतिबंध को 15 जनवरी से आगे भी जारी रहेगी . केंद्रीय चुनाव आयोग (Central Election Commission) आज रैलियों और जनसभाओं पर लगी रोक को लेकर अपना आदेश जारी रखा है।

Advertisement
Advertisement


15 जनवरी तक सार्वजनिक रैलियों, रोड शो पर लगाया था प्रतिबंध अब 22 जनवरी तक पाबंदी जारी रहेगीबता दें कि चुनाव आयोग ने आठ जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बढ़ते संक्रमण के चलते 15 जनवरी तक सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और नुक्कड़ सभाओं पर प्रतिबंध लगाने संबंधी कदम उठाया था. इस दौरान सार्वजनिक सड़कों और चौराहों पर नुक्कड़ सभा करने पर रोक लगाई गई थी. हालांकि, सीमित संख्या में लोगों के घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति दी गई थी.10 फरवरी से शुरू होंगे विधान सभा चुनाव


आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करते हुए डिजिटल माध्यम से प्रचार करने के लिए कहा था. साथ ही कहा था कि सरकारी प्रसारक दूरदर्शन के माध्यम से चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों को मिलने वाले समय को दोगुना किया जाएगा. बता दें कि पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू होकर 7 मार्च तक चलेंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *