सीमान्त खटीमा के डायनेस्टी मॉडर्न गुरुकुल एकेडमी छिनकी में मनाया स्कूली बच्चो ने दीपावली पर्व,अनेकों प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

खटीमा(उत्तराखण्ड)- पूरे देश मे दीपावली पर्व के आगमन को लेकर छोटे बच्चों में जहां अपार उत्साह रहता है।वही सीमान्त खटीमा के विद्यालय डायनेस्टी मॉडर्न गुरुकुल एकेडमी छिनकी फार्म खटीमा में भी दीपावली के इस पावन अवसर पर अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय प्रबंधन समिति द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा रामचरितमानस के किरदार व चौपाइयों के सुंदर गायन का मंचन किया गया।

Advertisement
यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजपुर रोड स्थित होटल में मीडिया से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की 09 साल की उपलब्धियों की दी जानकारी

इस अवसर पर विद्यालय परिवार के छोटे बच्चों ने श्री राम लक्ष्मण,सीता,भरत, शत्रुघ्न, आदि के चरित्र का चित्रण सुन्दर वेशभूषा पहनकर किया तो वहीं कुछ विद्यार्थियों द्वारा श्री हनुमान जी के सेवा धर्म व अपने स्वामी के प्रति समर्पण को नाटक के रूप में प्रस्तुत किया।वही दीपावली पर्व पर विद्यालय द्वारा दिया मेकिंग व रंगोली प्रतियोगिता भी संपन्न कराई गई।

Advertisement

विद्यालय के प्रबंध निदेशक धीरेंद्र चंद्र भट्ट ने विद्यालय के समस्त अभिभावकों व विद्यार्थियों को दीपावली पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि दीपावली प्रकाशमय त्यौहार होने के साथ-साथ यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है।श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए हमें उनके जीवन का अनुसरण करना चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अंजू भट्ट, उप प्रधानाचार्य चंद्रकांत पनेरु, डायरेक्टर श्रीमती प्रेमा भट्ट, प्रशासनिक अधिकारी मनीष चंद, एकेडमिक डायरेक्टर विक्टर आईवन, श्रीमती गीता पाण्डेय, श्रीमती प्रभा जोशी, श्रीमती सुनीता बोरा, श्रीमती उषा चौसाली मनीष ठाकुर, सुरेश ओली, सुरेंद्र रावत, के साथ-साथ समस्त अध्यापक/ अध्यापिकाओं द्वारा विद्यालय के समस्त विद्यार्थियों, अभिभावकों क्षेत्रवासियों व देशवासियों को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *