हाथरस पीड़िता के न्याय को खटीमा बाल्मीकि समाज की राष्ट्रपति से गुहार, प्रदर्शन कर जताया आक्रोश

Advertisement
ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

खटीमा(उधम सिंह नगर)- यूपी के हाथरस में 19 वर्षीय बाल्मीकि समाज की लड़की के साथ किए गए गैंगरेप और पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही ना करने के कारण युवती की इलाज के दौरान हुई मौत से नाराज बाल्मीकि समाज के सैकड़ों लोगों ने खटीमा में जोरदार प्रदर्शन किया।बाल्मीकि समाज के आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने गैंगरेप के आरोपी युवकों को फांसी की सजा देने साथ ही तत्काल कार्रवाई न करने के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सस्पेंड करने की कार्रवाई करने की मांग की है।इसके साथ ही मृतका के परिजनों को एक करोड़ व सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है।

Advertisement
Advertisement

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को एक बाल्मीकि समाज की लड़की के साथ कुछ युवकों द्वारा बलात्कार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। जिसकी इलाज के दौरान बीते रोज दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में मृत्यु हो गई।बाल्मीकि समाज की युवती के साथ हुए गैंगरेप से पूरे देश की आवाम ने गुस्से का माहौल है। वही देश में जगह-जगह पर पीड़िता के दोषी युवकों को फांसी की सजा की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी है।

Advertisement

इसी आक्रोश को लेकर आज खटीमा में भी बाल्मीकि समाज के सैकड़ो पुरुषों और महिलाओं द्वारा मृतक पीड़िता के दोषियों को मृत्युदंड की सजा देने, पीड़िता की शिकायत पर तत्काल कार्यवाही ना करने के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई करने व मृतका के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। वही आक्रोशित बाल्मीकि समाज का नेतृत्व कर रहे पूर्व दर्जा राज्य मंत्री संतोष गौरव के अनुसार आक्रोशित बाल्मीकि समाज के लोग हाथरस पीड़िता व बाल्मीकि समाज की बेटी को न्याय दिलाने की लेकर अपनी मांगों का एक ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति जी को भेज रहे हैं।राष्ट्रपति महोदय से बाल्मीकि समाज की गुहार है कि पीड़ित बच्ची के गुनाहगारों को तत्काल फांसी पर लटकाया जाए।साथी ही इस घटना में न्याय के लिए देरी के दोषी पुलिस कर्मी पर कार्यवाही कर पीड़ित परिजनों को एक करोड़ की आर्थिक मदद व परिजनों को सरकारी नोकरी दी जाए। अगर बाल्मीकि समाज की मांगे पूरी नही होती है तो वाल्मीकि समाज आगे भी आंदोलन को बाध्य रहेगा।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *