उत्तराखण्ड में रेल परियोजनाओं को गति देने की सीएम पुष्कर धामी ने की कवायद शुरू,सीएम ने रेल विकास निगम के अधिकारियों की मुलाकात,

Advertisement
ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

देहरादून(उत्तराखंड)- प्रदेश की प्रस्तावित रेल परियोजनाओं को गति देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को रेल विकास निगम के अधिकारियों ने मुलाकात की, इस दौरान रेल विकास निगम के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के कार्यों की जानकारी दी तथा उन्हें परियोजना के कार्यो के निरीक्षण हेतु आमंत्रित भी किया।

Advertisement
Advertisement

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्माणाधीन ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, चार धाम रेल परियोजना तथा टनकपुर-बागेश्वर वार्डगेज रेल लाइन के फाइनल लोकेशन के संबंध में विस्तृत जानकारी रेल विकास निगम के अधिकारियों से प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना को वर्ष 2024 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की महत्वपूर्ण रेल परियोजना को पूर्ण करने में राज्य सरकार द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की रेल परियोजनाओं के संबंध में उन्होंने रेल मंत्री से भी वार्ता कर योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाये जाने का अनुरोध किया है। रेल विकास निगम के ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के मुख्य परियोजना प्रबंधक श्री हिमांशु बडोनी ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि इस परियोजना का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। कोरोना के कारण कार्य प्रगति में कुछ कमी रही, अब कार्य में तेजी लाई गई है। अब तक 10 किलोमीटर सुरंग का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  टनकपुर के ग्राम बिचई के हजारा बाग में एक किशोर ने पेड़ से लटक कर दी जान, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतार जांच की शुरू

इस अवसर पर परियोजना के भूगर्भ वैज्ञानिक विजय डंगवाल, उप महाप्रबंधक भूपिन्दर सिंह, अनिल गुसांई आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *