जानिए किस फिल्म निर्देशक ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात,कौन सी फ़िल्म होगी जल्द उत्तराखण्ड में सूट

Advertisement
ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

देहरादून(उत्तराखण्ड)- उत्तराखण्ड सरकार द्वारा प्रदेश में फिल्मकारों को आकर्षित करने के लिए बनाई गई सरल व सहज फ़िल्म नीति अब फिल्मकारों में देवभूमि उत्तराखंड की ओर आकर्षित करने लगी है।उत्तराखण्ड फ़िल्म नीति से प्रभावित हो उत्तराखण्ड में फ़िल्म सूट करने की इच्छा लिए ऐसे ही एक फिल्म निर्देशक एवं लेखक करण राजदान ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से सीएम आवास देहरादून में भेंट की।

Advertisement
Advertisement

फ़िल्म निर्देशक राजदान ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के समक्ष उत्तराखण्ड में ‘हिन्दुत्व’ फिल्म की शूटिंग करने की जहां इच्छा जताई हैं। वही उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी इस फिल्म की 90 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखण्ड में ही करना चाहते हैं। इस फिल्म की शूटिंग जनवरी-फरवरी 2021शुरू हो जाएगी। इसके अलावा फ़िल्म निर्देशक राजदान ने उत्तराखण्ड में एक डॉक्यूमेंट्री ‘शिवतंत्र’ की शूटिंग करने की इच्छा जताई है। 

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने परेड ग्राउण्ड में खेल विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में खेल रत्न व द्रोणाचार्य पुरस्कार किए वितरित,बैडमिन्टन खिलाड़ी लक्ष्य सेन व एथलेटिक्स खिलाड़ी चन्दन सिंह उत्तराखंड खेल रत्न से किया सम्मानित

 वही सुबे के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने फिल्मकारों से मुलाकात के अवसर पर कहा कि उत्तराखण्ड में फिल्म शूटिंग के लिए सरकार द्वारा सरल फिल्म नीति बनाई गई है। अब एक दिन में भी फिल्म शूटिंग की ऑनलाईन अनुमति दी जा रही है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड का नैसर्गिक सौन्दर्य एवं प्राकृतिक वातावारण फिल्म की शूटिंग के लिए अनुकूल है। इसलिए फ़िल्मकारों का रूझान उत्तराखण्ड के प्रति बढ़ा है।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य सरकार के एक साल का कार्यकाल पूर्ण होने पर रेंजर्स ग्राउण्ड में आयोजित किया गया मुख्य कार्यक्रम,मुख्यमंत्री ने किया ‘‘एक साल नई मिसाल’’ विकास पुस्तिका का विमोचन किया

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने फिल्म निर्देशक करण राजदान को उत्तराखण्ड में फिल्म की शूटिंग की इच्छा पर सहमति जताई है। वही उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री ‘शिवतंत्र’ पर पंच केदार में से किसी भी स्थान पर शूटिंग की जा सकती है। इस अवसर पर अपर सचिव डॉ नीरज खैरवाल तथा उत्तराखण्ड फिल्म विकास परिषद् के नोडल अधिकारी के.एस.चौहान भी उपस्थित थे।
 

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *