तारा बाल संस्था मुंडेली में बसंत पँचमी पर हुआ सरस्वती पूजन का आयोजन,नानकमत्ता विधायक ने योगाश्रम बनाने के लिए सौपा संस्था को 1 लाख का चेक,

Advertisement
ख़बर शेयर कर सपोर्ट करें

खटीमा (उधम सिंह नगर)- सीमान्त क्षेत्र खटीमा के मुंडेली स्थित तारा बाल संस्था में वसन्त पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजन का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में नानकमत्ता विधायक डॉ प्रेम सिंह राणा,खटीमा फाइबर के सीएमडी आर सी रस्तोगी व खटीमा पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज ठाकुर शामिल हुए।

Advertisement
Advertisement

बसंत पंचमी के अवसर पर अवसर पर संस्था में बाबा विमलेश के निर्देशन में हवन एवं सरस्वती माता की आरती की गई,साथ ही सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस अवसर पर छोटे बच्चों के द्वारा योग के कठिन आसान प्रस्तुत किये गए।

Advertisement

हम आपको बता दे कि खटीमा के मुड़ेली निवासी बाबा बाबा बिमलेश के द्वारा 150 निर्धन, असहाय, बाल मजदूर बच्चों को निशुल्क प्राथमिक शिक्षा एवं योग शिक्षा प्रदान की जा रही है।बाबा विमलेश अपने प्रयासों से बिना किसी सराकरी मदद के इस संस्था का संचालन कर रहे है।इस संस्था की शुरुवात बाबा बिमलेश द्वारा अपने घर के छत की गई थी। जिसमें वह लगातार असहाय, निर्धन बाल मजदूर बच्चों को प्राथमिक शिक्षा और योग की कक्षाएं वर्तमान में भी संचालित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गुरूकुल कांगड़ी सम विश्वविद्यालय हरिद्वार के 113 वें दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में किया प्रतिभाग,प्रदेश वासियों को दी नवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं

बसंत पंचमी के अवसर पर कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं नानकमत्ता विधानसभा के विधायक डॉ प्रेम सिंह राणा ने बच्चों के लिए योगाश्रम निर्माण हेतु 1 लाख रुपये की राशि संस्था के संचालक बाबा बिमलेश को सौपी।साथ ही आगे भी किसी भी प्रकार की मदद के लिए संस्था को पूर्ण भरोसा दिलाया गया।इस दौरान योग आसनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 20 बच्चों को सम्मानित किया गया। बसंत पंचमी के अवसर पर स्थानीय कवियों द्वारा कवियों का पाठ भी किया गया। कोई कार्यक्रम में मौजूद खटीमा फाइबर के सीएमडी डॉ आर सी रस्तोगी के द्वारा एक विकलांग बच्चे को इलेक्ट्रिक साइकिल एवं एक बच्चे के पढ़ाई आदि सभी खर्चे को स्वयं खर्च करने का जिम्मा उठाया गया। खटीमा के प्रतिष्ठित उद्योगपति आर सी रस्तोगी द्वारा संस्था को समय समय पर जरूरी मदद प्रदान की जाती रहती है।

यह भी पढ़ें 👉  द इंडियन एक्सप्रेस' की वर्ष 2023 के लिए जारी की सूची
में देश के 100 मोस्ट पॉवर फुल इंडियंस की सूची में उत्तराखंड के सीएम धामी भी हुए शामिल

कार्यक्रम के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज ठाकुर, सीएमडी खटीमा फाइबर डॉ आर सी रस्तोगी,बीजेपी जिला मंत्री भुवन जोशी,मंडल अध्यक्ष बीजेपी किशोर जोशी,महेंद्र सिंह,बलविंदर सिंह बिल्ला,हरेंद्र सिंह,कैप्टेन दीवानी चन्द ,रवि मेहता,आदि लोग शामिल रहे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *